FREE TEST SERIES RUHS BSC NURSING ENTANCE EXAM PHYSICS IMPORTANT TEST PAPER #7

 Bsc nursing entrance exam  2023-24 modal paper out

आपको 25 हजार की कोचिंग वाला भी नही बोलता होगा की इतने questions आयेंगे लेकिन हम बोल रहे है की आप ये पूरा study material पढ़ लो 80+ स्कोर बिना की डर के कर पाओगे
गूगल फ़ॉर्म लिंक https://forms.gle/Leyjo71Ypquye5pm6
कैसे खरीदने है पेपर :- https://youtu.be/Q813thGlU8A
टेलीग्राम link https://t.me/studywithdev978
UPI id:- devparihar12@apl






आपके लिए बहुत बड़ी खुशखबरी study with देव लेके आ रहा आपके लिए एक बिल्कुल सबसे अलग नए तरीके की modal paper  जिसको पढ़ने के बाद आपका एक question पेपर मे बाहर नही जाएगा  चाहे फिर कोई से भी राज्य  का  नर्सिंग entrance एक्जाम हो 
 modal paper आपको ऑनलाइन मिल जायेंगे .

                                        आज से आपको मिलना स्टार्ट हो जाएगी मोडल पेपर  का बहुत दिनो से आपको इंतजार  था जो आज खत्म हो गया है आपको खरीदना है ओर पढ़ना है ओर आगे बढ़ना है  

इन दोनों  मोडल पेपर को  खरीदते हो तो आपको 301 रुपए pay करने होंगे जिसमे आपकी पीसीबी की shortnotes भी सामिल होगी ओर  इसके लिए आपको नीचे दिये गए upi id पर  payment कर देना और आप के लिए QR code दे रखे है आप उन्हे सीधा स्केन करके भी पेमेंट कर सकते हो ।  उसके बाद payment recipt का screenshot नीचे दूसरी लिंक दे रखी हैं उसमे upload कर देना है आप payment Paytm , phone pay, google pay, Amazon pay से भी कर सकते हो इसके लिए आपको UPI id - devparihar12@apl पर payment करना होगा. ( ओर जो  स्टूडेंट ने अगर 301  पे नही कर सकता उसकी मजबूरी है तो उन सबके लिए कुछ छुट दे सकते है  वह स्टूडेंट अपनी समस्या instagram पर बता सकते है .

आप सभी से नम्र निवेदन है की आप अपना ईमेल  address बिल्कुल सही भरे .
गूगल फ़ॉर्म लिंक https://forms.gle/Leyjo71Ypquye5pm6
कैसे खरीदने है पेपर :- https://youtu.be/Q813thGlU8A
टेलीग्राम link https://t.me/studywithdev978
UPI id:- devparihar12@apl

दोस्तो आप सब की RUHS BSC NURSING PREVIOUS YEAR ENTRACE EXAM QUESTION PAPER की बहुत डिमांड आ रही है जिसकी वजह से मे आपके लिए QUESTIONS लेकर आ या हु ।

आप सभी की बहुत ज्यादा मांग की वजह से मे आप्प सबके लिए पिछले सालो के जीतने भी पेपर है वह लेकर आया हु आप उन सबको यहा से download कर सकते हो बिना किसी fees के बिलकुल फ्री मे आपको हर साल का पेपर मिल जाएगा सबकी अलग अलग पोस्ट मे इस वैबसाइट पर डाल चुका हु ,

आप सबसे निवेदन है की आप जब इन question पेपर को solve करे तब आपको किसी प्रश्न मे आपको doubt लगे तो comment box मे जरूर comment करे ताकि उनको मे solve क्र सकु 

मे इस आर्टिकल मे 2020  RUHS बीएससी नर्सिंग entrance एक्जाम का paper अपलोड कर रहा हु बाकी जो other पेपर है वह सब इसी वैबसाइट पर already अपलोड है ।

आपको इस पेपर का बहुत ज्यादा बेसबरी से इंतजार था की sir आपने 2020 का पेपर नही डाला तो मे  आज की भारी डिमांड के वजह से आपके लिए 2020 का पेपर लेके आया हु 

इसके साथ साथ मे आपके लिए 2014, 2016, 2017 ,2018  ओर 2019 के पेपर पहले ही इस वैबसाइट पर अपलोड कर दी उनकी पीडीएफ़ भी आप नीचे लिंक से download कर सकते हो बिलकुल फ्री मे । 

आपको question paper की लिंक इस बिलकुल लास्ट मे मिलेगी ओर बाकी जो भी आपके छोटे भाई - बहिन हो उनको भी हमारे प्लैटफ़ार्म पर study करने के invite करो क्यूकी नर्सिंग एंट्रैन्स एक्जाम की proper तेयारी यहा करायी जा रही है नर्सिंग entrance की तेयारी के बारे मे अधिक जानकारी के लिए आर्टिक्ल को अंत तक जरूर पढे।   

आप सब की डिमांड पर मेने आप सब के लिए हिन्दी मे STUDY सामग्री उपलब्ध करवा दी है
आपके नर्सिंग ENTRACE EXAM से पहले आपका BIOLOGY के CHEPTER COMPLETE करवा दूंगा ओर जेसे CHEPTER खत्म होगा वेसे ही आपको पीडीएफ़ उपलब्ध करवा दी जाएगी , आपको ये क्लास पीडीएफ़ इस article बीच मे क्लिक here का option मिलेगा वहा से download कर सकते हो   बाकी आपको जो भी चैनल के बारे मे कोई  ओर जानकारी पढ़नी है तो थोड़ा नीचे जरूर जाए । आपको पढ़ कर अच्छा लगेगा 


NOTE :- आपके लिए बहुत बड़ी खुशखबरी study with देव लेके आ रहा आपके लिए एक बिल्कुल सबसे अलग नए तरीके की book जिसको पढ़ने के बाद आपका एक question पेपर मे बाहर नही जाएगा  चाहे फिर कोई से भी राज्य  का  नर्सिंग entrance एक्जाम हो 
 book आपको ऑनलाइन मिल जायगी ओर आपके घर तक पहुचा दी जाएगी  
जल्दी ही आपको मिलना स्टार्ट हो जाएगी 
आप रोजाना जेसे ही chapter खत्म होता है इस वैबसाइट पर आना है ओर अपना पीडीएफ़ यहा से बिलकुल फ्री मे download कर  सकते हो 
आपको कुछ समझ नही आता है तो हमारे यूट्यूब चैनल पर जाके comment बॉक्स मे comment कर देना ताकि मे आपकी समस्या को समादन कर दु 
ओर आपको पूरे chapter की नही मिलेगी पीडीएफ़ जो क्लास होगी उसकी पीडीएफ़ आपको मिलेगी यहा पर । 
आपको पता है हम आपके लिए इतनी मेहनत कर रहे है तो आपका भी फर्ज बंता है हमारा support करने का तो आपको बस इतना support करना  है की हम आपके लिय ओर ज्यादा से ज्यादा से क्लाससेस लाने को मजबूर हो जाऊ ।
ओर सुनो घबराने की कोई बात नही हैं इस बार sms nursing कॉलेज मे अपने चैनल से पढ़ने वालों मे से 50 + student को एड्मिशन मे दिलाऊँगा यदि आप मौजे follow करते हुए आगे बढ़ते हो तो ।
यह जो क्लास हमारे चैनल पर चल रही है वह  क्लास केवल ruhs के लिए ही नही all india के किसी भी state का नर्सिंग entrance exam हो उन सबके लिय भूत हेल्प फुल्ल होने वाले है 
पीडीएफ़ download करने के थोड़ा नीचे जाए 
लेवल इतना रखूँगा की इन से बाहर कुछ नही जाएगा ओर आपको ज्यादा पड़ना भी नही पड़ेगा इस आप से बार बार निवेदन है की हमारी शक्ति आप हो आप support करोगे तो उसका फल आपको ही मिलगा ।
हर विषय के सभी chapter की पीडीएफ़ आपको time से टाइम इसी वैबसाइट पर मिल जाएगी । Download करने के लिए यहा क्लिक करे 
आप सभी का प्यार रहा हमारे साथ तो आज हम यहा तक पहुच पाये है , आपको विश्वास नही होगा हमने इतने कम समय मे ये केसे किया 
पर हमारी मेहनत ओर आप सबके support से यह संभव हो पाया है ।
आप सबके support से ही आज study with देव यूट्यूब चेनल  का इतना बड़ा परिवार हो गया । जो बहुत कम समय हुआ है 
RUHS BSC NURSING के लिए हमने आप सभी डिमांड को ध्यान रखते हुए फ्री टेस्ट सीरीज चालू करी है जो आपको रेगुलर इस वेबसाइट पर मिलने वाली है तो आप सभी से रिक्वेस्ट है की आपको कमेंट में आपको आपका स्कोर भी बताना है और ये भी बताना  है की आपका ये हमारी पहल केसी लगी ? 
सरे प्रश्न जो हम यहा करवाएंगे सब एग्जाम के बहुत ही महत्वपूर्ण होंगे 
ruhs बीएससी नर्सिंग एग्जाम लग्भग अगस्त के अम्हिने होने की सम्भावना है 
आप सभी अगर ruhs के पुराने पेपर और शानदार study material लेना चाहते हो तो उपर लिंक दे रखी है उसे देख लो 
हम आपको गारंटी के साथ बोलते है की आप इतना फाड़ लेते हो तो आपका सरकारी कॉलेज में चयन सुनिश्चित है .

Rajasthan BSc Nursing Application Form 2023, Rajasthan BSc Nursing Admission Form 2023, RUHS Bsc Nursing Entrance Exam Form 2023, राजस्थान बीएससी नर्सिंग एप्लीकेशन फॉर्म 2023, आरयूएचएस बीएससी नर्सिंग प्रवेश फॉर्म 2023, राजस्थान स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय बीएससी नर्सिंग एडमिशन फॉर्म 2023.

Rajasthan BSc Nursing Application Form 2023
राज्य के अनेक विधार्थी जो बीएससी नर्सिंग का कोर्स करना चाहते है उन सभी के लिए राजस्थान बीएससी नर्सिंग एडमिशन फॉर्म 2023 बहुत ही उपयोगी होता है। राजस्थान बीएससी नर्सिंग एप्लीकेशन फॉर्म 2023 को राजस्थान स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय के द्वारा जारी किया जाता है। जिस को विधार्थी को ऑनलाइन अप्लाई करना होता है। इस पेज में विधार्थी को Rajasthan BSc Nursing Application Form 2023 के साथ आरयूएचएस बीएससी नर्सिंग प्रवेश फॉर्म फीस,आयु सीमा,योग्यता,एडमिशन प्रोसेस की सुचना निचे दी हुई है। अभियर्थी को ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म ऑफिसियल सुचना जारी होने के बाद अंतिम तिथि से पहले सबमिट करना होता है।
राजस्थान स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय के द्वारा प्रतिवर्ष बीएससी नर्सिंग में एडमिशन देने के लिए ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म की सुचना ऑफिसियल वेबसाइट पर जारी करता है। जिस का डायरेक्ट लिंक आप को यहां पर दिया गया है। बहुत से उमीदवार इस बात का इंतजार करने में लगे हुए है की इस वर्ष 2023 में Rajasthan BSc Nursing Admission Form 2023 कब शुरू होंगे तो उन को सूचित कर दे की एग्जाम डिपार्टमेंट के द्वारा जल्द ही ऑनलाइन फॉर्म (29 May to 21 june 2023) जारी करने वाला है।

RUHS Bsc Nursing Entrance Exam Form 2023
Exam Department Name Rajasthan University Of Health Sciences
Session Time 2023-24
Examination (Test Name) Entrance Exam
Online Application Form Start 29 May 2023
Form End Date 21 June 2023
Form News check Now
Post Category Admission Form
official Website www.ruhsraj.org

Rajasthan BSc Nursing Admission Form 2023
राजस्थान बीएससी नर्सिंग एडमिशन फॉर्म 2023 की सुचना को आरयूएचएस के द्वारा www.ruhsraj.org जारी करने वाला है। अभियर्थी जो किसी सरकारी कॉलेज से राजस्थान बीएससी नर्सिंग के लिए एडमिशन पाना चाहता है वे सभी इसके लिए ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म को सबमिट कर सकते है। अभियर्थी को ऑफिसियल नोटिफिकेशन के द्वारा Application Fees, Education Qualification, Age Limit etc सुचना देखने को मिल जाएगी। जो आप को जारी होने के बाद डायरेक्ट यहां पर देखने को मिल जायेगा।

Selection Process :-

परीक्षार्थी को सबसे पहले ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म को अंतिम तिथि से पहले सबमिट कर देना है।
अब आप को इसके बाद Rajasthan BSc Nursing Entrance Exam में शामिल होना होगा।
एग्जाम में शामिल होने वाले उमीदवार को कुछ दिन बाद रिजल्ट देखने को मिल जायेगा।
परीक्षा परिणाम के बाद विधार्थी को काउंसलिंग प्रोसेस में शामिल होना होगा। जिस में आप अपनी चॉइस के अनुसार कॉलेज का चयन कर सकते है।
अब अभियर्थी को एग्जाम के कट ऑफ मार्क्स के द्वारा कॉलेज अलॉट किये जायेगे।
How to Fill RUHS Bsc Nursing Entrance Exam Form 2023
आप को सबसे पहले राजस्थान स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय जयपुर की ऑफिसियल वेबसाइट पर विजिट कर लेना है।
अब आप को इसमें होम पेज देखने को मिल जायेगा।
यहां पर उमीदवार को Rajasthan BSc Nursing Application Form 2023 के नोटिफिकेशन को ध्यानपूर्वक देख लेना है।
इसके बाद आप को Admission Form 2023-24 पर क्लिक कर लेना है।
राजस्थान बीएससी नर्सिंग 2023 एप्लीकेशन फॉर्म पर क्लिक करना है।
एप्लीकेशन फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी है।
इसके बाद अभियर्थी को सभी आवश्यक डॉक्यूमेंट फोटो और सिग्नेचर अपलोड कर देना होगा।
अंत में आप को अपने फॉर्म का प्रिंटआउट डाउनलोड कर लेना है।
Rajasthan BSc Nursing Application Form 2023 link
official website  www.ruhsraj.org
राजस्थान बीएससी नर्सिंग एडमिशन फॉर्म 2023
Question – राजस्थान बीएससी नर्सिंग एडमिशन फॉर्म 2023 कब शुरू होंगे?
Ans – उमीदवार को फॉर्म की सुचना जारी कर दिया गया है।

Question – राजस्थान बीएससी नर्सिंग एप्लीकेशन फॉर्म 2023 कैसे भरे?
Ans – आप को एडमिशन फॉर्म के लिए सम्पूर्ण सुचना यहां पर उपलब्द करवा दी गई है।

किसी उमीदवार का राजस्थान बीएससी नर्सिंग एडमिशन फॉर्म 2023 के लेकर आप का कोई सवाल है तो कमेंट कर पूछ सकते है। आप को RUHS Bsc Nursing Entrance Admission Form 2023 की अन्य और अपडेट सुचना यहां पर देखने को मिल जाएगी।

FAQs Regarding RUHS Nursing 2023
Q: Who will conduct the RUHS nursing exam for BSc (Hons) Nursing?

A: Rajasthan University of Health Sciences (RUHS), Jaipur is the conducting body for RUHS nursing exam for all the programmes such as BSc Nursing, BSc (Post-Basic) Nursing and MSc Nursing.

Q: Is RUHS Nursing a state-level or national-level exam?

A: RUHS nursing exam is a state-level exam. Candidates qualifying for the exam will be eligible for admissions into nursing colleges across the state of Rajasthan.

Q: I have qualified for the NEET-UG, do I have to appear separately for RUHS nursing 2023?

A: Yes, candidates have to appear separately for the RUHS nursing 2023 because NEET-UG is not conducted for the BSc nursing programme and is not accepted by RUHS for admissions into nursing courses.

Q: When the RUHS nursing 2023 application form will be available?

A: RUHS nursing 2023 application forms were available on the official website of the Rajasthan University of Health Sciences (RUHS), Jaipur from May 29, 2023. The RUHS application window remain open till June 21, 2023. 

Q: What is the application fee for BSc Nursing application form?

A: The application fee for RUHS nursing for BSc Nursing and Post Basic BSc Nursing was INR 1,800 for the general/OBC category and INR 900 for SC/ST.

Q: What is the official website for the RUHS nursing exam?

A: Candidates need to register for the RUHS Nursing exam online at the offiical website of Rajasthan University of Health Sciences, Jaipur dedicated to Rajasthan Centralized Admissions to nursing courses, bscnursing23.ruhsraj.co.in. All the important notifications and official link for registration, admit card, result will be available here for the exam aspirants. 

Q: When will the exam date for the RUHS exam be announced?

A: Rajasthan University of Health Sciences, Jaipur is the official conducting body for the RUHS nursing (hons) and post-basic exam. The exam date for the exam will soon be released by the exam conducting body.

Q: Whom should I contact in case of any query regarding RUHS admission process?

A: The helpdesk email address and phone number of Rajasthan University of Health Sciences, Jaipur is mentioned as under:

E-Mail : helpdeskbscnursing2023@gmail.com
Help Line Number : 8949639893
Help Line : 10:00 A.M. To 5:00 P.M.

Q: Who releases the syllabus of RUHS Nursing exam 2023?

A: The RAJASTHAN UNIVERSITY OF HEALTH SCIENCES, JAIPUR is the officially designated body that releases and sets the syllabus for the nursing entrance exam. Candidates can check and download the RUHS nursing syllabus for both UG and PG coueses at the official website. 

Q: Does RUHS nursing exam provides application correction facility to candidates?

A: Yes, RUHS, Jaipur provides application correction facility to candidates after the applications process concludes. In 2023, the RUHS application correction window as available for candidates from June 22 to June 26, 2023 in online mode. 

Q: Can I seek admission to BSc nursing programme in Rajasthan without appearing for RUHS entrance exam?

A: As per the notification released by RUHS Jaipur, No candidate will be admitted to B.Sc Nursing course at any stage/level without appearing in this entrance examination in the RUHS affiliated institutes. 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ